Friday, September 3, 2021

पत्र-लेखन (अनौपचारिक )

 

बहन की शादी के लिए निमंत्रण पत्र


शास्त्री नगर,
दिल्ली।
दिनांक -15-06-2019

प्रिय मित्र राहुल,
मधुर स्मृतियाँ।

मैं यहाँ कुशल हूँ, आशा है वहाँ पर भी सभी कुशल होंगें। तुम्हे जानकार बड़ी खुशी होगी कि मेरी बहन रूचि का विवाह अगस्त14 को तय हुआ है। आप इस समारोह में सादर आमंत्रित है। बारात दिल्ली में 15 सितम्बर को 8.00 बजे आयेगी। दुल्हन का पति एक डाक्टर है। वह स्वभाव में बहुत अच्छा है। मैं अपने सारे दोस्तों को अपनी बहन के विवाह समाहरोह में बुला रहा हूँ। हमने यह तय किया है कि विवाह समारोह को ओरचीड गार्डन में मनाये।
मैं आशा करता हूँ कि तुम इस विवाह समारोह में अपने परिवार के साथ जरूर आओगे। अंकल और आंटी को मेरी तरफ से प्रणाम कहना। दीपक को मेरा प्राय देना। मुझे तुम्हारी प्रतीक्षा रहेगी।

तुम्हारा मित्र
विनोद।

 

अभ्यास-कार्य

दादा जी को शहर में बढ़ते हुए प्रदूषण की जानकारी देते हुए पत्र लिखिए|

 

No comments:

Post a Comment